Print
XClose
पत्र सूचना कार्यालय
भारत सरकार
इलेक्ट्रानिक्स एवं आईटी मंत्रालय
18-मई-2018 19:15 IST

सूचना प्रौद्योगिकी पर स्‍थायी समिति ने डेटा सुरक्षा और निजता पर आम जनता से सुझाव आमंत्रित किए

लोकसभा सांसद श्री अनुराग सिंह ठाकुर की अध्‍यक्षता वाली सूचना प्रौद्योगिकी पर स्‍थायी संसदीय समिति नागरिक डेटा सुरक्षा एवं निजताविषय से संबंधित विभिन्‍न पहलुओं पर गौर कर रही है।

इस विषय की व्‍यापक अहमियत को ध्‍यान में रखते हुए समिति ने विस्‍तृत सलाह-मशविरा सुनिश्चित करने के उद्देश्‍य से आम जनता के साथ-साथ इस विषय के विशेषज्ञों/प्रोफेशनलों/संगठनों/संघों और इसमें रुचि रखने वाले हितधारकों से सुझाव आमंत्रित किए हैं।

इस बारे में समिति को अपने ज्ञापन पेश करने के इच्‍छुक व्‍यक्ति या संगठन प्रेस विज्ञप्ति के प्रकाशन/प्रसारण की तिथि से लेकर दो हफ्तों के भीतर एक मुहरबंद लिफाफे में उन दो प्रतियों (या तो अंग्रेजी अथवा हिंदी में) को निदेशक (सीएंडआईटी), लोकसभा सचिवालय, कमरा संख्‍या जी-1, संसद भवन एनेक्सी, नई दिल्ली -110001 (टेलीफोन नंबर 011-23034388/5235) के पते पर भेज सकते हैं जिनमें इस विषय पर उनकी राय/सुझाव निहित होंगे। संबंधित ज्ञापन को comit@sansad.nic.in पर ईमेल भी किया जा सकता है अथवा इसे फैक्‍स किया जा सकता है (फैक्‍स नंबर 011-23792726)

समिति को पेश किए जाने वाले ज्ञापन समिति के रिकॉर्ड का अहम हि‍स्‍सा होंगे और इन्‍हें अत्‍यंत गापनीय माना जाएगा। अत: इससे संबंधित सामग्री के बारे में किसी को भी जानकारी नहीं दी जाएगी।

***

वीके/एएम/आरआरएस/वीके8587