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पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय09-जनवरी, 2016 12:12 IST

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने एलपीजी उपभोक्‍ताओं और नागरिकों को जोड़ने के लिए ऑनलाइन पहल की शुरुआत की

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय (एमओपीएनजी) ने एलपीजी वितरण में प्रभावी और नागरिक अनुकूल सेवाएं प्रदान करने में उपभोक्‍ताओं और नागरिकों को जोड़ने के लिए ऑनलाइन पहल की शुरुआत की है। निम्‍नलिखित दो ऑनलाइन विचार-विमर्श मंच- (ए) नागरिक अनुकूल सेवाएं और (बी) देश में एलपीजी कवरेज बढ़ाना, का शुभारंभ किया गया है। यह myGov.in और mylpg.in पर उपलब्‍ध हैं।

एलपीजी उपभोक्‍ताओं और नागरिकों से अनुरोध है कि वे संबंधित ऑनलाइन मंचों पर अपने विचार साझा करें। बहुमूल्‍य सुझावों/टिप्‍पणियों का स्‍वागत है और एलपीजी कवरेज तथा आपूर्ति संबंधी उपभोक्‍ता उन्‍मुखी सेवाओं में सुधार के लिए इन पर विचार किया जाएगा।

यह पहल, हाल ही में पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय द्वारा वर्ष 2016 को ‘एलपीजी उपभोक्‍ता वर्ष’ के रूप में मनाने की कई पहलों में से एक है।

एमके/एसकेपी – 188
(Release ID 44180)


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